भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच: दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा

0

Image Source: Prabhat Khabar

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज टिक नहीं पाए। भारत ने 227 रनों की बड़ी बढ़त के साथ अपनी दूसरी पारी शुरू की। भारत ने 81-3 के स्कोर पर दिन खत्म किया। भारतीय टीम के पास 308 रनों की बढ़त है।

दूसरे दिन की शुरुआत में ही भारत ने अपना पहला विकेट खो दिया था। रवींद्र जडेजा ने 86 रन के स्कोर पर तस्कीन अहमद को अपना विकेट दे दिया। जडेजा के आउट होते ही भारतीय टेल मैदान पर आ गई। बाकी खिलाड़ी ज्यादा देर तक पिच पर टिक नहीं पाए और 376 के स्कोर पर भारतीय टीम ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 376 का टारगेट दिया था। अपनी पहली पारी खेलने उतरे बांग्लादेशी खिलाड़ी भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। जसप्रीत बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई। अपनी दूसरी सीरीज खेल रहे आकाश दीप ने अपने दूसरे ही ओवर में लगातार दो विकेट लेकर बांग्लादेश को पीछे धकेल दिया। भारत की तरफ से सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया। मिडल फेज में स्पिनर्स ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को बांधकर रखा था। अश्विन-जडेजा की जोड़ी ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रन बनाने नहीं दिए। दूसरे दिन की पिच बल्लेबाजों और तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल थी। स्पिनर्स के लिए पिच में कुछ भी नहीं था। फिर भी दोनों स्पिनर्स ने अपनी स्किल्स का इस्तेमाल किया और बल्लेबाजों को स्कोर बनाने नहीं दिया। बांग्लादेश की पहली पारी 149 रन पर ही सिमट गई।

भारतीय गेंदबाजों का स्कोर कार्ड – जसप्रीत बुमराह 4 विकेट, सिराज, जडेजा, आकाशदीप को 2-2 विकेट मिले। अश्विन अपने विकेट का खाता नहीं खोल पाए, लेकिन उन्होंने कंजूसी से रन बचाए।

अपनी दूसरी पारी में भारत का स्कोर 81-3 है। कप्तान रोहित शर्मा दूसरी पारी में भी अच्छा स्कोर नहीं कर पाए। वहीं, पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले यशस्वी जायसवाल भी 10 के निजी स्कोर पर वापस लौट गए। विराट कोहली भी 17 रन ही बना पाए। फिलहाल शुभमन गिल और ऋषभ पंत पिच पर मौजूद हैं। गिल को 33 रन की अच्छी शुरुआत मिली है। देखना होगा कि गिल अपनी पारी को लंबा कर पाएंगे या नहीं।

DRS लेते विराट, तो नहीं होता नुकसान:

विराट कोहली अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे थे। स्पिनर मेहदी हसन अपना ओवर कर रहे थे। एक गेंद पर विराट कोहली LBW आउट दिए गए। विराट कोहली ने रिव्यू लेना ठीक नहीं समझा, उन्हें लगा कि गेंद पिच की लाइन में है और विकेट पर हिट करेगी। बाद में जब उस फैसले का रिव्यू किया गया, तो पता चला कि गेंद को विराट के बैट का किनारा लगा था, जिससे साफ था कि अगर विराट रिव्यू ले लेते, तो वह आउट नहीं होते।

Team Profile

Himanshu Sangliya
Himanshu SangliyaFreelance Journalist
Himanshu Sangliya, holding a degree in Journalism at the graduation level and a postgraduate degree in Economics, is characterized by a strong work ethic and a persistent eagerness to acquire new skills. Journalism holds a special place in his heart, and he envisions his future flourishing within this dynamic field.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *