आईपीएल 2024: इस बार टूटेंगे सारे रिकॉर्ड…..

0

Image Source: Prabhat Khabar

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी खेल लीगों में से एक है।आईपीएल का हर सीजन रोमांचक होता है, उसी तरह इस बार भी हमें एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिल रहे हैं। इस बार का आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ने वाला आईपीएल होने वाला है जहां कई रिकॉर्ड बन रहे हैं और कई पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं।

कल 15 अप्रैल 2024 को आईपीएल का 30वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, अभिषेक शर्मा और हेड ने तूफानी शुरुआत की और हैदराबाद को अच्छे स्कोर तक ले गए, पावर प्ले में दोनों ने खूब रन बनाए, 9वें ओवर में एसआरएच (SRH) का पहला विकेट गिरा, उस समय एसआरएच (SRH) का स्कोर था 108 रन। हेड ने 41 गेंदों में 102 रन बनाकर तूफानी शतक लगाया और 13वें ओवर में आउट हो गए। अब बारी थी क्लासेन, मार्कराम, अब्दुल समद इन  तीनों ने जोरदार बल्लेबाजी की और आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 287 रन बनाया।

आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम था (263 runs)  जो उसने 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ बनाया था। आरसीबी ने इस रिकॉर्ड को 10 साल तक अपने नाम रखा लेकिन आईपीएल सीजन 2024 में ये रिकॉर्ड खतरे में है। और ये खतरा एक बार नहीं बल्कि तीन बार हुआ।

  • इसी सीजन में SRH ने मुंबई के खिलाफ 277 रन बनाए और आरसीबी का रिकॉर्ड तोड़ा।
  • कोलकाता ने इस सीजन में दिल्ली के खिलाफ 272 रन बनाकर आरसीबी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।
  • कल SRH ने अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया और RCB के खिलाफ 287 रन का अब तक का सबसे बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड बनाया।

हेडराबाद ने एक मैच में सबसे ज्यादा सिक्स मारने का रिकॉर्ड भी तोड़ा। कल SRH ने एक मैच में 22 6s लगाए। ये तो आईपीएल की शुरुआत है, न जाने कितने रिकॉर्ड बनेंगे और कितने रिकॉर्ड टूटेंगे।

Team Profile

Himanshu Sangliya
Himanshu SangliyaFreelance Journalist
Himanshu Sangliya, holding a degree in Journalism at the graduation level and a postgraduate degree in Economics, is characterized by a strong work ethic and a persistent eagerness to acquire new skills. Journalism holds a special place in his heart, and he envisions his future flourishing within this dynamic field.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *